0

शादी की सालगिरह (Marriage Anniversary) पर अपने पार्टनर को कैसे surprise करे ?

Share This

शादी जीवन का एक खूबसूरत पहलु है जिसे हर साल हर शादीशुदा जोड़ा प्यार से और मजे से मनाना चाहता है। ये दिन उनके लिए एक खास मौका होता है जिस पल वो अपने साथी को अपना प्यार जाहिर करते है और उन्हें उनके जीवन में आने और ढेर सारी खुशियाँ देने के लिए धन्यवाद देते है।

क्या आपकी भी शादी की सालगिरह आने वाली है और आप भी इसे बहुत ख़ास और शानदार तरीके से मनाना चाहते है और शादी की सालगिरह (Marriage Anniversary) पर अपने पार्टनर को कैसे surprise करे ये जानना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए है। इस पोस्ट में हम आपके लिए सालगिरह को यूनिक और अनोखे तरीके से मनाने के आईडिया देने वाले है, इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

 

• वेडिंग नाईट के दिन दूल्हा और दुल्हन उन सभी डिशेस का मजा नही ले पाते जिसका लुत्फ़ मेहमान उठा रहे होते है। आप शादी के उस बड़े से मेनू में से अपनी और अपने पार्टनर की पसंद की कुछ डिशेस बनाकर या मंगवाकर उस दिन को याद कर सकते है। वेडिंग केक मंगवाना न भूले।

 

• आप चाहे तो कुछ न करके भी ये दिन मना सकते है। जी हाँ। आप घर के कुछ काम न करे, बाहर से खाना आर्डर करे और साथ में पूरा दिन मनाए। आप एक दूसरे की तारीफ़ करके एक दूसरे को स्पेशल फील करा सकते है। आप इस दिन अपनी शादी का विडियो और एल्बम देखकर यादे ताजा कर सकते है।

 

• गिफ्ट्स किसे अच्छे नही लगते। आप अपने पार्टनर को कोई ऐसी चीज गिफ्ट करे जो वो किसी न किसी वजह से न खरीद पा रहे हो और उन्हें बहुत पसंद हो। पति अपनी पत्नी को कोई ख़ास डिज़ाइनर साडी, डिज़ाइनर और क्लासी नेकलेस या उनकी पसंद की कार भी गिफ्ट कर सकते है। आपके इस तरह के गिफ्ट को देखकर वो ख़ुशी के मारे उछाल जाएंगी और आपको जोर से गले लगा लेंगी। पत्नी अपने पति को उनकी फेवरेट ब्रांड की घडी, शूज, कोई स्पोर्ट्स किट या फेवरेट परफ्यूम दे सकते है।

 

• अगर आप दोनों काम करते है और एक दूसरे के लिए समय नही निकाल पाते तो सरप्राइज ट्रिप बेस्ट गिफ्ट हो सकता है। आप अपने पार्टनर के लिए उनकी फेवरेट प्लेस की सरप्राइज ट्रिप प्लान करे और उन्हें गिफ्ट करे। ये सरप्राइज ट्रिप आपके रिश्ते में और प्यार और मजबूती बड़ा देगा। ये कुछ दिन आपके लाइफ को रोमांचकारी और रोमांटिक बना देंगे।

 

• आप सालगिरह के दिन अपने साथी को आप दोनों के एक साथ बिताए खुशनुमा पलो की तस्वीरो का शानदार एल्बम बनवा कर दे सकते है।

 

• अपने पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाए और बाहर डिनर करके आए जहाँ पर सिर्फ आप दोनों हो और आपके पहचान का कोई और न हो। डिनर के साथ साथ उनका फेवरेट म्यूजिक भी बजवा दे, मजा आ जाएगा।

 

• अगर आप ये दिन अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाना चाहते है तो घर या किसी रिसोर्ट में पार्टी रखे और सबको बुलाकर मजेदार खेल खेले और उस दिन को शानदार तरीके से मनाए।

 

• आप इस दिन को उस जगह पर जाकर मना सकते है जहाँ पर आप पहली बार मिले थे, जहाँ आपने आपकी पहली डेट की थी। उस जगह पर उस पल को वापिस जी ले और अपनी सालगिरह को और रोमांटिक बना ले।

 

• कैंडल लाइट डिनर ओर्गनाइज़ करे। अपने साथी के फेवरेट रेस्टोरेंट में कैंडल लाइट डिनर अर्रंज करे और उनकी फेवरेट डिशेस आर्डर करे। अगर आप वाइन पीते है तो वाइन आर्डर करे और लाइट म्यूजिक में कपल डांस करे।

 

• अगर आप तम्बाकू, सिगरेट या शराब आदि पीने के आदि है तो इस दिन अपने साथी को इस लत को हमेशा के लिए छोड़ने का वादा गिफ्ट दे। ये गिफ्ट उनको बहुत पसंद आएगा।

 

• अगर आपकी पत्नी का कोई ऐसा सपना है जो शादी हो जाने के कारण अधुरा रह गया हो तो उसे पूरा करने का वचन दे। वो आपके इस वचन को पाकर ख़ुशी के मारे रोने लगेगी। उन्हें एहसास होगा कि आपके लिए वो कितनी इम्पोर्टेन्ट है और आप उनके सपनो की कदर करते है।

 

• आप चाहे तो अपनी पत्नी को एक खूबसूरत लिफाफे में कैश दे सकते है जिसका इस्तेमाल वो अपनी जरुरत की कोई भी चीज खरीदने में कर सकती है। कई बार गिफ्ट पसंद नही आता है और पार्टनर गुस्सा हो जाता है। कैश गिफ्ट करने से ये परेशानी नही होती है।

 

• अगर आप पैसो के मामले में सक्षम है तो आप अपनी पत्नी को फ्लैट या कोई प्लाट या कोई फार्म गिफ्ट कर सकते है, जहाँ आप उनके साथ सालगिरह मना सकते है।

 

• इस दिन में आप फिल्मो की तरह अपने साथी को उनके फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस के अंदाज में अपना प्यार जता सकते है। उन्हें आपके प्यार पर प्यार आ जाएगा।

 

• आप इस दिन मूवी का प्लान भी बना सकते है। सिर्फ आप दोनों अपने फेवरेट सिनेमा हॉल या मल्टीप्लेक्स में मूवी देखे और कोल्ड ड्रिंक और पॉपकॉर्न के साथ हाथ में हाथ डाले मूवी का मज़ा ले।

 


VisitNaya Saal Kaise Manaye?


 

आपको शादी की सालगिरह (Marriage Anniversary) पर अपने पार्टनर को कैसे surprise करे के जवाब में ये आइडियाज कैसे लगे कमेंट करके जरुर बताए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.